Breaking News

div id='beakingnews'>Breaking News:
Loading...

आवासीय बालिका विद्यालय में नामांकन से वंचित रह जायेगी दर्जनों छात्राएं

आवासीय बालिका विद्यालय में नामांकन से वंचित रह जायेगी दर्जनों छात्राएं

मयूरहंड :  वित्तीय वर्ष में झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय में प्रखंड की छात्राएं नामांकन से वंचित रह जायेगी। जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष में नामांकन नहीं होने का कारण भवन का अभाव बताया जा रहा है। वर्तमान में झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय का संचालन मयूरहंड स्टेडियम के निकट बने प्रशिक्षण भवन में किया जा रहा है। अभिभावकों ने बताया की विद्यालय के द्वारा नामांकन के लिए फार्म देने समय नामांकन नहीं लेने की बात नहीं बताई गयी थी। यदि विद्यालय के वार्डेन के द्वारा बताया जाता तो हम सभी नामांकन को लेकर फार्म नहीं भरते। ऐसे में विभाग के द्वारा छात्राओ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बताते चले की झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय का संचालन वर्ष 2015 -16 से प्रारंभ किया गया है। उस समय आवासीय विद्यालय का संचालन राजकीय मध्य विद्यालय में किया जा रहा था। परन्तु छात्राओ की संख्या बढ़ने के बाद तत्काल में प्रशिक्षण भवन उपलब्ध कराया गया। फिलहाल विद्यालय में कुल 214 छात्रा नामांकित हैं।

संचालित भवन में जगह का अभाव होने के कारण छात्राओ का नामांकन नहीं ले पा रही हूँ। पर्याप्त जगह होते ही नामांकन ले लिया जायेगा।

अनीता कुमारी
वार्डेन
झारखंड आवसीय बालिका विद्यालय मयूरहंड



क्या कहते निर्माण कार्य में लगे संवेदक प्रतिनिधि

जब इस संदर्भ में निर्माणाधीन झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय के सवेंदक प्रतिनिधि से पूछा गया तो उन्होंने ने बताया कि संबंधित विभाग द्वारा निर्माण कार्य के लिए राशि का आवंटन नहीं मिलने से भवन का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। राशि आते ही जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं