Breaking News

div id='beakingnews'>Breaking News:
Loading...

हर लोगो के ह्रदय में जीवित है वीर शहीद : सुजीत

हर लोगो के ह्रदय में जीवित है वीर शहीद : सुजीत


सादगी पूर्वक बनी शहीद शक्ति सिंह की शहादत

मयूरहंड : कश्मीर के बारामुला में आतंकी हमला में शहीद हुए मयूरहंड के लाल शहीद शक्ति सिंह सभी के ह्रदय में जीवित है। देश पर मर मिटने वाले वीर मरते नहीं है। शहीद होते है। आज भी उनकी वीरता लोगो के सीने में बभक रही है। उक्त बाते मुख्यालय स्थित शहीद चौक पर आयोजित शहीद शक्ति सिंह की तीसरी शहादत दिवस के मौके पर भाजपा नेता सुजीत भारती ने कही। उन्होंने कहा धन्य है शहीद के पिता जो अपने पुत्र को खोने के बाद भी उफ़ तक नहीं की। आज भी उनका सीना गर्व से फुला रहता है। ऐसे परिवार वालों को भगवान् धरती में बहुत हिम्मत के साथ भेजते है। जो पूजनीय है। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की वीर शहीद देश पर बलिदान होगा हमें ऋणी कर गए है। हम उनका ऋण इस जन्म में तो नहीं उतार सकते है। शहीद शक्ति की बहादुरी हमेशा युवाओ को प्रेरणा देने का कार्य करेगी। शहीद की वीरता सुनहरे अक्षरों में लिखा जा चुका है। जो मिटाने से भी नहीं मिट सकता। उन्होंने कहा वीर शहीद के परिजन अपने पुत्र को खो देश में नई मिशाल देने का कार्य किया हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिमरिया विधानसभा के विद्यायक प्रतिनिधि संजय सिंह ने कहा शहीद अपने प्रखंड का लाल था। जो देश की सेवा में बिना हिचक के ही प्राणों की आहुति दे डाली। वीर शहीद की शहादत मनाया एक गर्व की बात है। आज हम सभी गर्व से वीर की शहादत मना रहे है। उन्होंने शहीद के प्रतिमा के आसपास सुन्दरीकरण करने की बात कही। उन्होंने कहा की हम सभी के सहयोग से शहीद चौक को सुन्दर बनाया जा सकता है। अगले वर्ष शहादत दिवस से पूर्व शहीद शक्ति सिंह चौक का कायाकल्प किया जायेगा। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यालय स्थित झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय के छात्राओ के द्वारा देश भक्ति गीत के साथ हुआ। ततपश्चात शहीद के पिता अधिवक्ता संत सिंह ने पुत्र के चित्र के सामने दीप प्रवजलित कर आरती दिखाने के साथ किया। कार्यक्रम में आए प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार,भाजपा नेता सुजीत भारती,उज्वल दास शहीद के ससुर अनिल सिंह,विद्यायक प्रतिनिधि संजय सिंह ने शहीद के आदमकद प्रतिमा पर माला अर्पण किया। पूरा शहीद चौक शक्ति सिंह अमर रहे,भारत माता की जय,वंदे मातरम् के नारों से गूँजता रहा। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक बिनय कुमार सिंह ने किया।


कार्यक्रम में भाजपा नेता उज्जवल दास,सांसद प्रतिनिधि गरजू सिंह,रणधीर सिंह,अरविन्द सिंह,प्रताप सिंह,नविन सिंह,अनंत सिन्हा,एकराम सिंह,एएसआई कृष्ण कुमार सिंह,रविन्द्र सिंह सहित दर्जनों लोग शामिल थे।



विद्यालय की छात्राओ ने बाँधा शमा

मयूरहंड : शहीद शक्ति सिंह के तीसरे शहादत दिवस पर मुख्यालय स्थित झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली छात्र व छात्राओ ने कार्यक्रम में देश भक्ति गीत गाकर शमा में चार चाँद लगाने में कोई कसर नहीं छोडी। छात्राओ ने पुलवामा हमला को लेकर देशभक्ति गीत,ये मेरे वतन के लोगो ज़रा आँख में भर लो पानी सहित अन्य गीत प्रस्तुत किए। जिसे सुन सभी की आँखे भर आई। कार्यक्रम का संचालन कर रहे शिक्षक बिनय कुमार सिंह ने वीर शहीद के शहादत को सभी के समक्ष बताने का कार्य किया। बताते चले की शहीद शक्ति सिंह बारामुला में 17 अगस्त 2016 को शहीद हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं