Breaking News

div id='beakingnews'>Breaking News:
Loading...

दिवंगत सैनिक के पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पंहुचे मंत्री_Mayurhand

दिवंगत सैनिक के पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पंहुचे मंत्री

दिवंगत सैनिक की पत्नी को दिलाएंगे सरकारी नौकरी

मयूरहंड : झारखंड सरकार के श्रम नियोजन,प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता शनिवार को मयूरहंड निवासी दिवंगत वीर सैनिक अनुपम कुमार सिंह के परिवार से मिलने पंहुचे। मंत्री ने दिवंगत परिवार से मिलने के साथ उनके दुख को बांटने का प्रयास किया। मंत्री ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ दिवंगत की वीरांगना आकृति सिंह को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही। वही उन्होंने दिवंगत सैनिक की विधवा बहन बिंदु देवी को राज्य में संचालित श्रम विभाग द्वारा योजना के लाभ के साथ प्रखंड स्तर पर नौकरी दिलाने का आश्वाशन दिया। मंत्री ने कहा सैनिक हमारे जीवित भगवान है। जो हमे सभी खतरों से बचाते है। यदि मेरा जीवन उनके काम नही आता तो ये जीवन ही बेकार है। परिवार पर दुख का पहाड़ टूट गया है। एक ही मां के बेटे व दमाद का निधन होना बहुत दुखदायी है। ऐसे में सैनिक परिवार के लिए मेरा दरवाजा हमेशा खुला है। बताते चले कि वीर सैनिक अपने बहनोई गिरेन्द्र सिंह की मौत को खबर सुनने के बाद पंजाब के अम्बाला में डियूटी से अपने घर आ रहे थे। तभी इटखोरी चौपारण मुख्य मार्ग पर सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गया था। जहां 25 मई को आर्मी अस्पताल में ईलाज के दौरान सैनिक की मौत हो गयी थी। इस मौके पर दिवंगत सैनिक के पिता उपेंद्र सिंह,माता दुलारी देवी,बहन बिंदु देवी,भाई राम प्रवेश सिंह,सकलदेव सिंह,गुड्डू सिंह,जितेंद्र सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।


सीओ की होगी जल्द पोस्टिंग

मयूरहंड : श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा कि मेरा आश्वासन झूठा नही होता है। मैंने 17 जून को प्रखंड कार्यालय में पौधारोपण के समय कहा था कि जल्द ही स्थायी बीडीओ की पोस्टिंग कराऊंगा। जो मैंने कर दिया है। फिलहाल अंचल कार्यालय में सीओ की पोस्टिंग करायी जाएगी। वही पत्रकारों ने मंत्री से पंचमो मोड़ से चौपारण जाने वाली मुख्य सड़क की जर्जर सूरत से भी अवगत कराया। जहां जर्जर सड़क को पीडब्लूडी विभाग से बनवाने की मांग रखी। मंत्री ने कहा कुछ ही दिनों में सड़कों का जाल बिछा दिया जाएगा। ग्रामीणों को सड़क की समस्या को लेकर और जूझना अब नही पड़ेगा। 

हरिजन परिवारों के बीच जाकर सुनी समस्या

मंत्री सत्यानंद भोक्ता मयूरहंड हरिजन टोला में जाकर ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण किया। वही उन्होंने सभी को मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। जहां ग्रामीणों ने मंत्री से पीने के पानी को लेकर चापानल व राशन कार्ड की मांग की। मंत्री ने आश्वाशन देते हुए कहा कि दोनों विभाग के संबद्धित अधिकारी को समस्या को सुलझाने को लेकर पत्र प्रेषित करूंगा। ताकि आप सभी को शुद्ध पानी व राशन की कमी न हो सके। 


कोई टिप्पणी नहीं