Type Here to Get Search Results !

थाना प्रभारी ने छात्र व छात्राओ को पढ़ाया साइबर क्राइम का पाठ_MAYURHAND

थाना प्रभारी ने विधार्थियों को पढ़ाया साइबर क्राइम का पाठ आकाश सिंह मयूरहंड : स्थानीय थाना प्रभारी कौशल कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वामी विवेकानंद प्लस टू विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र व छात्राओ को आये दिन हो रहे साइबर क्राइम से सतर्कता को लेकर जानकारी दी। थाना प्रभारी ने बच्चों को मोबाइल के माध्यम से होने वाले ठगी से सावधान होने के गुर सिखाये। उन्होंने बच्चों को मोबाइल में स्टॉल वीडियो गेम के तहत मोबाइल पर हथियार खरीदने व वर्दी ख़रीदने,बाइक खरीदने को लेकर राशि भेजने के नाम कर ठगी करने की जानकारी दी। सिंह ने बच्चों को मोबाइल के माध्यम से राशि आदान प्रदान को लेकर बनाये गए एप्प से हो रही धोखाधरी के भी कई उदाहरण दिए। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम इन दिनों खूब पैर फैलाने का कार्य किया है। साइबर क्राइम वाले विद्यालय व महाविद्यालय में पढ़ने छोटे छोटे बच्चों को प्रलोभन देकर राशि ठगने का कार्य कर रहा हैं। उन्होंने प्रखंड के फुलांग उच्च विद्यालय में पढ़ने वाले एक लड़का की कहानी बतायी। उन्होंने बताया कि वह छात्र वीडियो गेम खेलने का शौकीन था। वीडियो गेम खेलने के चक्कर मे अपने पिता के खाते से अस्सी हजार रुपया गवा दिया। जो बाद में प्राप्त तक नही हो पाया। उन्होंने छात्राओ को फेसबुक में एकाउंट बनाने में कई तरह की सावधानी बरतने की बात बतायी। उन्होंने छात्राओ को बताया कि फेसबुक में अपना एकाउंट प्रोफाइल लॉक रखे। ताकि साइबर क्राइम वाले आपके एकाउंट को हैक नही कर सके। वही उन्होंने सभी शिक्षकों को भी साइबर क्राइम से बचने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि यदि कोई ऐसा फ़ोन कॉल आपके फ़ोन पर आता है तो उसकी जानकारी तुरन्त 100 नंबर पर दे। उन्होंने सभी को सतर्क व सुरक्षित रहने की सलाह दी। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक रमाकांत तिवारी,शिक्षक राकेश रंजन,संत कुमार सिंह,रत्नदेव दांगी,नरेश साव,महेश यादव,रीना देवी सहित उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Ravindra Singh Yadav ने कहा…
नमस्ते,
आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा गुरुवार (23-12-2021 ) को 'नहीं रहा अब समय सलोना' (चर्चा अंक 4287) पर भी होगी। आप भी सादर आमंत्रित है। रात्रि 12:30 AM के बाद प्रस्तुति ब्लॉग 'चर्चामंच' पर उपलब्ध होगी।

चर्चामंच पर आपकी रचना का लिंक विस्तारिक पाठक वर्ग तक पहुँचाने के उद्देश्य से सम्मिलित किया गया है ताकि साहित्य रसिक पाठकों को अनेक विकल्प मिल सकें तथा साहित्य-सृजन के विभिन्न आयामों से वे सूचित हो सकें।

यदि हमारे द्वारा किए गए इस प्रयास से आपको कोई आपत्ति है तो कृपया संबंधित प्रस्तुति के अंक में अपनी टिप्पणी के ज़रिये या हमारे ब्लॉग पर प्रदर्शित संपर्क फ़ॉर्म के माध्यम से हमें सूचित कीजिएगा ताकि आपकी रचना का लिंक प्रस्तुति से विलोपित किया जा सके।

हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।

#रवीन्द्र_सिंह_यादव
rachangaetz ने कहा…
T-Shirt - titanium watch band - India
T-Shirt - titanium 2017 ford focus titanium watch samsung watch 3 titanium band. everquest: titanium edition Availability: In Stock. Condition: Backorder Today. titanium scissors Description: T-Shirt - titanium nipple piercing jewelry titanium watch band.